लिंग मोटा लंबा करने के १० सबसे बेस्ट तरीके

नमस्ते दोस्तों, कैसे हो आप? एक खुशहाल जिंदगी जीने के लिए सही तरीके से शारीरिक संबंध बनाना पति पत्नी के लिए बहुत ही आवश्यक माना गया है। सेक्स हमारी जिंदगी का अभिन्न अंग होता है। आजकल तो मॉडर्न युग में लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद भी लोग सेक्स करने के लिए तैयार रहते हैं। शादीशुदा होने के बाद अक्सर पुरुषों में अपने लिंग की साइज तथा लंबाई को लेकर संभ्रम देखने को मिलता है। हालांकि, उनके पार्टनर को इस बारे में कोई परेशानी नहीं होती है। लेकिन, खुद पुरुष ही अपने लिंग के आकार तथा लंबाई को लेकर परेशान रहते हैं। इसलिए आप लिंग मोटा लंबा करने के आसान तरीके बताने वाले है |

इस परेशानी को दूर करने के लिए बाजारों में मिलने वाले कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने का विचार भी करते हैं। लिंग की साइज, मोटाई तथा लंबाई बढ़ाने के लिए बाजार में प्रोडक्ट की भरमार आ चुकी है। लेकिन, यह सारे ही प्रोडक्ट आपके लिए उचित है या नहीं ; इसके बारे में कभी आपने सोचा है ?

दोस्तों, सबसे पहले अगर आपको अपने लिंग से संबंधित कोई समस्या है; तो डॉक्टर से मिलने की जरूरत होती है। डॉक्टर के जांच के अनुसार ही आप अपने बारे में कोई धारणा बना सकते हैं।

लेकिन, हां! घरेलू उपाय अपनाकर या अपनी जीवनशैली में उचित बदलाव करके आप अपने लिंग की साइज जरूर बढ़ा सकते हैं और यह एक सुरक्षित तरीका माना गया है। इसी के साथ, मार्केट में मिलने वाली कुछ आयुर्वेदिक दवाइयों का सेवन करने से भी लिंग का आकार और लंबाई बढ़ाई जा सकती है; जो एक सुरक्षित मार्ग होता है।

लेकिन, ऑनलाइन वेबसाइट पर मिलने वाली दवाइयों का सेवन लिंग की साइज एवं लंबाई बढ़ाने के लिए करने की सोच रहे हैं; तो आपको दोबारा सोचने की जरूरत है। क्योंकि, इनमें से कई प्रोडक्ट फेक और आपके लिए असुरक्षित भी हो सकते हैं।

आजकल लोगों की जीवनशैली काफी बदल चुकी है और इनमें अनचाहे बदलाव आने की वजह से यह पूरी तरीके से खराब हो चुकी है। खराब जीवनशैली, गलत खानपान की पद्धति, व्यायाम का अभाव, अधिक मानसिक और शारीरिक तनाव जैसे कई कारणों की वजह से हमारी प्रजनन क्षमता पर बुरा प्रभाव पड़ने लगा है।

ऐसे में, अगर आप अपने जीवन शैली में उचित बदलाव करते हैं; तो प्राकृतिक रूप से ही आप अपने लिंग का आकार और लंबाई बढ़ा सकते हैं। तो दोस्तों, आज जानेंगे; लिंग का आकार बढ़ाने के फायदे, लिंग का आकार क्यों बढ़ाया जाना चाहिए और लिंग का आकार बढ़ाने के लिए बेस्ट आयुर्वेदिक एवं घरेलू उपचारों के बारे।

लिंग को मोटा क्यों करना चाहते हैं लोग ? Ling Mota kyo karna chahie ?

कई बार पोर्न फिल्म या अन्य सेक्सुअल वीडियोस को देखकर पुरुषों में अपने लिंग का आकार बढ़ाने का आकर्षण उत्पन्न होता है। हालांकि, सेक्स के दौरान लिंग की साइज इतने मायने नहीं रखती है। अगर आपके लिंग का हार्डनेस और मोटापा कम है ; तो सेक्स के दौरान आपको परेशानी हो सकती हैं।

क्योंकि, पतला लिंग आपके पार्टनर को सेक्स के दौरान उतना मजा नहीं देता है। इसीलिए, पतले या मोटे लिंग से सेक्स का सीधा-सीधा कोई संबंध नहीं होता है। लेकिन, आपके लिंग की मोटाई अच्छा होना आवश्यक होता है। आजकल पुरुष लिंग का आकार, उसकी लंबाई और मोटाई को एक स्टेटस की बात मानने लगे हैं। इसीलिए, लिंग को मोटा करने की चाहत रखते हैं।

आजकल के पुरुष अपने जीवनसाथी या पार्टनर के साथ यौन सुख का पूरा पूरा आनंद लेना चाहते हैं और उन्हें यह गलतफहमी हो जाती हैं; कि लिंग का मोटा या लंबा होना सेक्स मैं जरूरी होता है। लेकिन, यह कुछ हद तक गलत है। अगर आपकी जीवनशैली खराब है और खानपान में भी गलत पद्धति का चलन है; तो ऐसे में आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो सकती हैं, जिसकी वजह से आप को सेक्स करते समय कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।

अगर आप अपना लिंग मोटा और लंबा बनाना चाहते हैं; तो अपने जीवनशैली में सुधार जरूर लाएं। दरअसल, आपके शरीर के आकार के अनुसार ही आपके लिंग का आकार होता है। हर विभिन्न व्यक्ति के लिंग का आकार विभिन्न होता है।

क्योंकि, उनका मानसिक और शारीरिक विकास पूरी तरह से अलग-अलग परिस्थितियों में हुआ होता है। सच में अगर आप आपके लिंग के आकार को लेकर परेशान महसूस करते हैं; तो किसी विशेषज्ञ के पास जाकर आपको सलाह लेना जरूरी होता है।

लिंग को मोटा लंबा करने के तरीके – Ling Ko Mota lamba karne ke tarike : 

दोस्तों, आज मार्केट में लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए कई सारे प्रोडक्ट मौजूद हैं। लेकिन, आप को उनके बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है। इसलिए, किसी भी प्रोडक्ट का चयन करते समय या उसका इस्तेमाल करते वक्त उसकी पूरी जानकारी प्राप्त होना बहुत ही आवश्यक होता है। क्योंकि, इन प्रोडक्ट्स की वजह से आपको साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं।

अगर आपको आपके लिंग का आकार और लंबाई बढ़ानी है; तो क्यों ना उसे प्राकृतिक रूप से बढ़ाई जाए? अपने जीवन शैली में और आहार की पद्धति में थोड़ा सा उचित बदलाव करने से आप प्राकृतिक रूप से ही लिंग को मोटा लंबा कर सकते हैं। इसी के साथ, कई ऐसे आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से युक्त औषधियां भी मौजूद है; जो लिंग का आकार बढ़ाने के लिए सुरक्षित मानी गई है।

१) माका –

माका के पाउडर का इस्तेमाल पुरुषों में कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए किया जाता है। माका के पाउडर में मौजूद औषधीय तत्व पुरुषों के शरीर में उर्जा बढ़ाते हैं; जिससे पुरुषों के लिंग में होने वाली उत्तेजना भी बढ़ती है। पुरुषों में लिंग के आकार को और लंबाई को बढ़ाने के लिए माका के पाउडर का इस्तेमाल काफी पुराने जमाने से करते आ रहे हैं। यह पुरुषों में कामोत्तेजना उत्पन्न करने की भरोसेमंद औषधि है।

२) जिनसेंग –

साइबेरिया, नॉर्थ और साउथ कोरिया में पाए जाने वाले औषधि कई सारे औषधीय गुणों से युक्त होती हैं। पुरुषों में सेक्स संबंधित समस्याओं से निपटने के लिए इस औषधियों का इस्तेमाल किया जाता है। पुरुषों के लिंग को बड़ा, मोटा और लंबा बनाने के लिए इस औषधि का इस्तेमाल करने से काफी फायदा देखने को मिलता है। इस औषधि में ऐसे कई औषधीय तत्व पाए जाते हैं; जो पुरुषों के शरीर में नपुंसकता को दूर करके कामेच्छा को बढ़ाते हैं। इस दवाई का सेवन करने से पहले डॉक्टर से सलाह मशवरा जरूर कर लेना चाहिए।

३) गोखरू –

पुरुषों में यौन संबंधित समस्याओं का निवारण करने के लिए गोखरू नामक औषधि का इस्तेमाल ऋषि-मुनियों के सामान्य से होता आ रहा है। यह काफी भरोसेमंद औषधि है; जिसका इस्तेमाल करने से पुरुषों में सेक्स संबंधित समस्याएं दूर हो सकती हैं। यह औषधि पुरुषों के शरीर में ऊर्जा प्रदान करती हैं, नपुंसकता को दूर करती है और पुरुषों में स्टेमिना बढ़ाती है। इस औषधि का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की लेवल संतुलित रहती हैं। टेस्टोस्टेरोन हार्मोन पुरुषों के शरीर में कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। पुरुषों में गोखरू का सेवन करने से लिंग में हार्डनेस को बढ़ाया जा सकता है और लिंग का आकार भी बढ़ता है।

४) एल अर्जिनीन –

पुरुषों में लिंग से संबंधित किसी भी समस्या को ठीक करने के लिए इस दवाई का इस्तेमाल किया जाता है। पुरुष अपने लिंग को बड़ा, मोटा और लंबा करने के लिए इस दवाई का सेवन करते हैं। इस दवाई का सेवन करने के बाद पुरुषों में स्पर्म काउंट को भी बढ़ाया जा सकता है। दरअसल, इस दवाई का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में ब्लड सरकुलेशन बेहतर बनता है; जिससे लिंग का आकार बढ़ने में मदद मिलती है, स्पर्म काउंट बढ़ता है और लिंग मोटा होने में भी मदद मिलती है। किंतु, इस दवाई का सेवन करने से पहले डॉक्टर से उचित सलाह लेना जरूरी होता है। क्योंकि, इस दवाई का सेवन हृदय रोग से संबंधित लोगों के लिए वर्जित है।

५) धूम्रपान ना करें –

दोस्तों, धूम्रपान या किसी अन्य तरीके के नशीले पदार्थों का सेवन आपके शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव डालते हैं। दरअसल, धूम्रपान करने से हमारे शरीर की नसों का मार्ग सिकुड़ जाता है और छोटा हो जाता है; जिसकी वजह से ब्लड सरकुलेशन बातचीत होता है। इसी कारणवश, लिंग के नसों पर भी प्रभाव पड़ता है और लिंग में सही तरीके से वृद्धि नहीं हो पाती है। इसलिए, अगर आप अपने लिंग का आकार मोटा, बड़ा और लंबा बनाना चाहते हैं; तो धूम्रपान तथा अन्य नशीली चीजों का सेवन करना तुरंत छोड़ दे।

६) संतुलित आहार –

हमारे जीवन में आहार का सबसे बड़ा महत्व माना गया है। अगर आप अपने आप को हर मायने से स्वस्थ रखना चाहते हैं; तो अपना हर संतुलित बनाए रखना बहुत ही आवश्यक होता है। अगर आप अपने लिंग को का आकार बढ़ाना चाहते हैं; तो अपने आहार में कुछ विशिष्ट पदार्थों का समावेश अवश्य करें।

प्याज, केला, हरी पत्तेदार सब्जियां, तरबूज, ड्राई फ्रूट्स, मच्छली, पनीर, दूध, दही, सलाद, स्प्राउट्स, साबुत अनाज जैसे पोषक तत्वों से भरपूर पदार्थों का सेवन अपने आहार में करने से आपको अंदरूनी रूप से ऊर्जा प्राप्त होती है और इसी कारणवश, आपके लिंग का आकार बढ़ाने में आपको जरूर मदद मिलती है।

७) एक्सरसाइज –

अपने लिंग का आकार बढ़ाने के लिए और उसे मोटा बनाने के लिए एक्सरसाइज आपकी बहुत मदद कर सकती हैं। दरअसल, एक्सरसाइज करने से हमारे शरीर में ब्लड सरकुलेशन सुचारू रूप से होता है और ब्लड फ्लो भी नियंत्रित रहता है। इसी कारणवश, आपके लिंग के मांसपेशियों में भी रक्त का प्रवाह सुचारू रूप से होता रहता है और लिंग की वृद्धि होने में भी मदद मिलती है। अगर आप बिल्कुल भी एक्सरसाइज नहीं करते हैं ?; तो ऐसे में आपके लिंग को पूरी तरह से उत्तेजना नहीं मिलती है। इसीलिए, अपने रोजाना जीवन में हल्के-फुल्के एक्सरसाइज करने से आप अपने लिंग के आकार को बड़ा और लंबा बना सकते हैं।

८) किगल एक्सरसाइज –

महिलाओं और पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए यह एक्सरसाइज काफी प्रसिद्ध है। इस एक्सरसाइज का अभ्यास करने से महिलाओं के साथ साथ, पुरुषों में यौन संबंधित दिक्कतों का निवारण किया जा सकता है। पुरुषों में इस एक्सरसाइज का अभ्यास करने से फर्टिलिटी बूस्ट होती है, ब्लड सरकुलेशन बेहतर होता है और इरक्शन टाइम बढ़ाया जा सकता है।

इस एक्सरसाइज का अभ्यास करने से पहले आपको आपके “प्यूबोकोकीजियस” (पीसी) नामक मांसपेशियों का पता लगाना आवश्यक होता है। यह मांसपेशियां आपके पेशाब और मल को नियंत्रित करती हैं। जब आपको जोर से पेशाब आती है; तो जिस मांसपेशी के जरिए आप उसे रोक सकते हैं, वही आप की “पीसी” नामक मांसपेशी होती है। इस एक्सरसाइज की मदद से आप अपने सेक्स के दौरान शीघ्रपतन जैसी समस्याओं को रोक सकते हैं।

कीगल एक्सरसाइज का अभ्यास करने के लिए आपको इस पीसी नामक मांसपेशियों को सिकोड़कर ५ सैकंड और २ सैकंद के बाद छोड़ देना है। इस एक्सरसाइज का अभ्यास रोजाना कम से कम २० मिनट तक आपको करना है। किगल एक्सरसाइज की मदद से आप अपने लिंग का आकार बड़ा सकते हैं और उसे मोटा तथा लंबा बना सकते हैं।

९) स्ट्रेचिंग –

इस प्रक्रिया के नाम से ही पता चलता है; कि लिंग को खींच कर लंबा करने की कोशिश की जाती है। यह एक मैन्युअल प्रक्रिया भी हो सकती हैं; जो हाथों की मदद से की जा सकती है या फिर मार्केट में उसके लिए डिवाइस पर मौजूद होते हैं; जिनकी मदद से आप यह प्रक्रिया आसानी से कर पाते हैं।

इस प्रक्रिया को करने से पहले आपको थोड़े से वॉर्मअप की जरूरत पड़ सकती हैं और आपको प्रक्रिया के दौरान रिलैक्स रहना होता है। अपने पेनिस की फोर स्किन को पीछे की ओर खींचें और पेनिस के उभरे हुए हिस्से को अपने दूसरे हाथ में ले। ध्यान रहे; यह प्रक्रिया करते दौरान आपको रिलैक्स रहना है और लिंग पर ज्यादा दबाव नहीं डालना है।

इसके बाद अपने पेनिस को आगे की ओर स्ट्रेच करे। बाद में अपने लिंग को पेट की तरह स्ट्रेच करे और लगभग २० से ३० सेकंड तक होल्ड करें। इस प्रक्रिया को आप नीचे, ऊपर, दाएं, बाएं करके दोहरा सकते हैं और कम से कम १० बार यह प्रक्रिया दोहराने चाहिए। लिंग में आया टेढ़ापन और ढीलापन ठीक करने के लिए इस एक्सरसाइज का अभ्यास जरूर करना चाहिए। इसी के साथ , इसका अभ्यास करने से ब्लड सरकुलेशन बेहतर होता है और लिंग का आकार बड़ा एवं मोटा बनाने में मदद मिलती है।

१०) पेनिस पंप –

पेनिस पंप को लिंग वर्धक यंत्र या वैक्यूम पंप भी कहा जाता है। जिन लोगों के लिंग के मांसपेशियों में कमजोरी आ जाने के कारण उनका लिंग छोटा हो जाता है; उनमें अपने लिंग का आकार बढ़ाने के लिए और उसे लंबा करने के लिए पेनिस पंप का इस्तेमाल किया जा सकता है। पेनिस पंप का इस्तेमाल करने से पहले अपने लिंग पर थोड़ा सा तेल लगा ले; ताकि पेनिस पंप आपके लिंग पर फिट बैठ सके और अपना काम शुरू कर सकें।

अगर आपका पेनिस पंप मैन्युअल है; तो इसकी एक्सरसाइज और उसे चलाना अपने हाथों से ही करना शुरू करें। अगर आपका पेनिस पंप किसी बैटरी पर चलता है; तो इस पंप को शुरू कर दें। पेनिस पंप अपना काम शुरू कर देने के बाद आपके लिंग में रक्त का प्रभाव बढ़ता है और लिंग का आकार बड़ा होने में मदद मिलती है। शुरुआत में आपको इस्तेमाल इसका इस्तेमाल करने से थोड़ी परेशानी हो सकती है। लेकिन, इसका इस्तेमाल करते हुए आपको ध्यान रखने की भी जरूरत होती है।

क्या लिंग का आकार आपके सेक्स लाइफ में महत्व रखता है ? Ling ka akar se sex life me effect

आजकल किशोरावस्था में ही लड़कों को अपने लिंग का आकार बड़ा चाहिए होता है। लेकिन, इसके पीछे की वजह क्या है; कि लोगों के मन में ऐसे विचार आते हैं ? दरअसल, क्या सच में लिंग का आकार आपकी सेक्स लाइफ में इतना महत्व रखता है? तो आइए दोस्तों, जानते हैं इसके बारे में जानकारी।

सामान्य स्थिति में बिना इरेक्शन और तनाव के, पुरुषों के लिंग की साइज ८.१ सेंटीमीटर होती है। लेकिन, हमारे भारत देश के पुरुषों में उनके लिंग का आकार उनके लिए मर्दानगी और आत्मविश्वास का लक्षण माना जाता है; जो कि एक बिल्कुल गलत बात और धारणा है।

कई बार भारतीय पुरुष शारीरिक संबंध बनाते समय थोड़े नर्वस हो जाते हैं और पूरी तरीके से अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। क्योंकि, उनके मन में बस अपने लिंग की मोटाई तथा लंबाई को लेकर प्रश्न आते रहते हैं। लेकिन, यह गलत है।

महत्वपूर्ण बात यह है; कि आप अपने पार्टनर को पूरी तरीके से संतुष्ट कर पाते हैं या नहीं? पुरुषों को अपने लिंग के आकार के ऊपर ध्यान देने के बजाय, अपने सेक्स के टेक्निक के ऊपर ध्यान देना आवश्यक होता है। कई बार पुरुष सेक्स करते समय भी इतने परेशान हो जाते हैं; कि पूरी तरीके से सेक्स भी नहीं कर पाते हैं और तनाव में आ जाते हैं।

यह तनाव आगे जाकर इतना बढ़ जाता है; कि स्तंभन दोष, शीघ्रपतन जैसे यौन संबंधित समस्याओं का पुरुषों को सामना करना पड़ता है। अगर आपको अपने लिंग से संबंधित कोई भी परेशानी है; तो डॉक्टर से या विशेषज्ञ से उचित सलाह लेना जरूरी होता है; ताकि आपके मन में उठ रहे प्रश्नों के उत्तर आपको मिल सके।

लिंग को मोटा करने के फायदे – Ling mota karne ke fayde : 

जैसे कि हमने कहा; सेक्स के दौरान पूरी संतुष्टि पाने के लिए आपके लिंग का मोटा होना आवश्यक होता है। पतले लिंग के साथ आप अपने पार्टनर को पूरी तरीके से संतुष्ट नहीं कर पाएंगे। इसीलिए, लिंग मोटा करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है; कि आप शारीरिक संबंध बनाते समय पूरे तरीके से अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाते हैं। कई पुरुषों में लिंग की साइज बढ़ने के बाद आत्मविश्वास भी बढ़ जाता है।

जिन पुरुषों को यौन संबंधित समस्याएं जैसे; इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, शीघ्रपतन, कामेच्छा में कमी जैसी समस्याएं होती हैं; वह लोग ठीक तरीके से यौन क्रीड़ा नहीं कर पाते हैं। इसीलिए, अगर अपनी जीवन शैली और आहार पद्धति में उचित बदलाव करके वह अपने लिंग का आकार को बड़ा कर लेते हैं; तो वह इन यौन संबंधित परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ एक बेहतरीन यौन क्रीड़ा का आनंद ले सकते हैं।

तो दोस्तों, आज के लिए बस इतना ही। उम्मीद है, आपको आज का यह ब्लॉग अच्छा लगा हो। धन्यवाद।

Leave a Comment