1 दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए ?

आज का हमारा विषय है, 1 दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए ? दोस्तों साइंटिस्ट के रिसर्च द्वारा ऐसा पाया गया है। कि सेक्स करने की मर्यादा यह हर इंसान के शरीर के ऊपर होती है, दुनिया में कहीं भी ऐसा लिखा नहीं है या कहा गया है,नहीं है कि दिन में एक ही बार सेक्स करें या दो ही बार सेक्स करें। सेक्स करना यह इंसान के मूड पर डिपेंड होता है,और उसके सराउंडिंग वातावरण पर भी निर्भर करता है।

तो दोस्तों आज हम आपको इस विषय के माध्यम से यह बताने वाले हैं, कि आप दिन में कितनी बार सेक्स कर सकते हैं कब कैसे और कहां और ज्यादा सेक्स करने की वजह से क्या होता है ? उसके फायदे और नुकसान दोनों के बारे में हम बताने वाले हैं, साथ ही साथ सेक्स करने में कौन से कौन से प्रकार आते हैं ? ; जैसे कि मुठ मारना, फिंगरिंग करना, ओरल सेक्स करना, एनल सेक्स करना ऐसे कई प्रकार के सेक्स की प्रकार है, चलिए देखते हैं, आगे की जानकारी में कि ज्यादा सेक्स करना गलत है या सही ? 

ज्यादा सेक्स करना क्यो है गलत ?

दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए, यह बात इंसान के शरीर पर निर्भर होती है,ठीक उसी प्रकार अगर कोई इंसान अपने शरीर के शक्ति के अनुसार अधिक सेक्स करता है। तो यह बात उसके लिए गलत हो सकती है;क्योंकि अगर दिन में अधिक समय तक और अधिक सेक्स करें तो इससे शरीर थक जाता है, और शरीर में कमजोरी महसूस होने लगती है, जिससे इंसान को कभी कबार लिंग की बीमारी है, या फिर अन्य बीमारियों का शिकार होना पड़ सकता है। इसीलिए सेक्स कितनी बार करें और कैसे करें इसके बारे में अपने निजी डॉक्टर से जानकारी हासिल करें।

ज्यादा सेक्स करना
ज्यादा सेक्स करना

दोस्तों ज्यादा सेक्स करना इसलिए गलत है; क्योंकि इसका सीधा सीधा असर आपके शरीर पर होता है, जिसमें हमने कमजोरी बताया और साथ ही साथ इस दौरान आपको दिमागी संतुलन भी खोना पड़ सकता है। क्योंकि कई बार अधिक समय तक या अधिक सेक्स करने की वजह से इंसानों को बुरा महसुस होता है, जैसे कि उन्हें कुछ गलत काम कर दिया ऐसा लगता है। तो ऐसी बातों से बचने के लिए और अपने शरीर के अनुसार सेक्स करें। अधिक सेक्स करने की वजह से आपको गुप्तरोग जैसी बीमारी हो सकती है, जिसमें आपको लिंग से जुड़े परेशानियों को झेलना पड़ता है।

दोस्तों अगर आप अधिक सेक्स करते हैं, लेकिन आपकी पार्टनर का मूड ना होते हुए अगर वह आपके साथ सेक्स कर रही है, तो इसका परिणाम आपके रिलेशनशिप पर भी पड़ सकता है जिसका परिणाम स्वरुप आपकी पार्टनर आप से नाखुश होकर आप से रिश्ता तोड़ सकती है।

एक दिन में कितनी बार सेक्स या हस्तमैथुन करना चाहिए ? 

1 दिन में कितनी बार हस्तमैथुन यानी मुट्ठ मार रही इसका मतलब है, कि 1 दिन में कितनी बार सेक्स करें; दोस्तों अगर आप रोजाना भी मुठ मारते हैं। तो आपको कमजोरी महसूस होने लगेगी क्योंकि; वैज्ञानिकों ने यह बात दावे के साथ कही है। कि आजकल की भागदौड़ भरी जवानी में लोगों को शारीरिक कमजोरी आदि होने लगी है,क्योंकि वह लगातार तनाव चिंता में रहते हैं। और अनियमित जीवनशैली की वजह से उनके शरीर में प्रोटीन विटामिंस और एनर्जी की मात्रा पूरी नहीं होती है। जिससे वह सेक्स करते वक्त भी कमजोरी महसूस करते हैं, और आप दिन में अधिक बार यार रोजाना भी मुठ मारते हैं, इससे आपको शरीर में कमजोरी होकर आप बीमार पड़ सकते हैं।

एक दिन में कितनी बार सेक्स करे
एक दिन में कितनी बार सेक्स करे

दोस्तों अगर आपको सेक्स करना है, तो हम आपको यह सलाह दे सकते हैं कि हफ्ते में तीन से चार बार सेक्स करना साधारण तौर पर अच्छा होता है रोजाना सेक्स करने पर आपको परेशानियां भुगतनी पड़ सकती है। क्योंकि रोजाना मुठ मारने की वजह से आपको शीघ्रपतन और सेक्स की लत लग सकती है जो कि आपके कैरियर और तबीयत के लिए हानिकारक है।

तो दोस्तों इसीलिए वैज्ञानिकों के अनुसार हफ्ते में तीन से चार बार सेक्स करना साधारण पुरुष के लिए ठीक है। अगर आपको रोजाना सेक्स करना है,तो आपको आपकी तबीयत का ख्याल रखना है। जैसे कि पौष्टिक आहार रोजाना एक्सरसाइज मेडिटेशन योगासन प्राणायाम इत्यादि करने से आपके शरीर की हार मॉडल बैलेंस होते हैं। जिससे शरीर हमेशा तंदुरुस्त और एनर्जी टिक महसूस करता है।

दिन में ४ से 5 बार हिलाने से क्या होगा ?

दोस्तों जैसे कि हमने ऊपर के जानकारी में आपको बताया कि 1 दिन में कितनी बार हस्तमैथुन यानी मुठ मारने चाहिए ठीक उसी प्रकार दिन में अगर आप 4-5 बार ही रहते हैं, आपको जल्द ही अस्पताल में भर्ती कराना पड़ेगा यह बात तो तय है। अगर आपको फिर भी यकीन नहीं हो रहा है तो आप एक दिन में चार से पांच बार हिला कर देखिए आपको यकीनन कमजोरी महसूस होगी। और रोजाना दिन में चार से पांच बार हिलाना तो कोई महापुरुष ही कर सकता है; क्योंकि लोगों को रोजाना एक बार भी खिलाते हैं तो कमजोर हो जाते हैं, और कई प्रकार के अन्य बीमारियों से त्रस्त होते हैं।

दिन भर सेक्स करने के लिए क्या करना चाहिए ?

दोस्तों सबसे पहले तो हम आपको यह बात क्लियर कर देते हैं। कि दिनभर सेक्स करना यानी कि दिनभर लिंग खड़ा रखकर लगातार योनि में डालकर पुरुष अपनी महिला पार्टनर को संभोग करता रहे यह इसका मतलब बिल्कुल भी नहीं है। दिनभर सेक्स करना यानी कि चार से पांच राउंड सेक्स के हो सकते हैं, और दिन भर दोनों कपल्स एक दूसरे से प्यार भरी बातें करके एक दूसरे के साथ समय बिता सकते हैं, जो कि इंसानों के लिए अच्छी बात होती है। लेकिन केवल यह हफ्ते में या महीने में एक बार हो तो सही है, अगर आप रोजाना यह हो करोगे तो आप एकदम कमजोर हो जाओगे।

दिन भर सेक्स करने के लिए
दिन भर सेक्स करने के लिए

दोस्तों इस सवाल का जवाब अगर हम आपको बताने जाए तो दुनिया में ऐसा कोई भी तरीका नहीं है,कि दिनभर सेक्स कर सकते हैं। लेकिन हां अगर आप महीने में से एक बार सेक्स कर रहे हैं, या ज्यादा से ज्यादा हफ्ते में से एक बार सेक्स कर रहे हैं, तो आप दिनभर सेक्स कर सकते हैं। लेकिन आप रोजाना दिन भर से नहीं कर सकते।

अगर आपको महीने में एक बार हफ्ते में एक ही बार तीन बार सेक्स करना है। तो आपको आपके शरीर तंदुरुस्ती पर ध्यान देना आवश्यक है, रोजाना अपने खाने में पौष्टिक आहार ओ का सेवन करें और ज्यादा से ज्यादा एक्सरसाइज योग प्राणायाम करके अपने शरीर को बैलेंस रखें। तनाव और चिंता को अपने से दूर रखें जिससे आपके शरीर की गतिविधियों पर बुरा असर पड़ सकता है।

और दूसरा शॉर्टकट का तरीका है जोकि डॉक्टर के सलाह अनुसार बिल्कुल भी ना करें जैसे कि आप रिवाइटल सैया सेक्स और की टेबलेट या पाउडर या किसी भी प्रकार की दवाई खाकर आप दिनभर सेक्स कर सकते हैं,यहां तक आजकल लोग अधिक समय तक सेक्स करने के लिए ड्रग्स का भी इस्तेमाल करते हैं; जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है और ऐसा बिल्कुल भी ना करें इससे आप परेशानी में आ सकते हैं। तो अन्य आयुर्वेदिक दवाइयों का इस्तेमाल करके भी दिनभर सेक्स करने का मजा ले सकते हैं।

संभोग का पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए ?

दोस्तों सेक्स करते दौरान आज के जमाने की सबसे बड़ी यही परेशानी है, कि वह सेक्स करते वक्त ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते हैं। दुनिया में 100 में से 80 या 90 ऐसे लोग हैं,जो लिंग को खड़ा करने के बाद जब सेक्स करते वक्त योनि के अंदर डालता है। तो उस वक्त ने किया 2 मिनट या ज्यादा से ज्यादा 5 मिनट में ही अपना पानी निकाल देता है,जिससे वह उसकी महिला पार्टनर को सेटिस्फाई नहीं कर सकता है।

अमेरिकन ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों के अनुसार इंसान सेक्स करता है, तो सेक्स करते दौरान वह कम से कम 15 मिनट तक टिकना जरूरी होता है। ताकि दोनों एक दूसरे से सेक्स करते वक्त सेटिस्फाय हो सके। और अगर सेक्स करते वक्त पहले राउंड में अगर 5 मिनट में भी पानी निकल जाता है,तो दूसरे या तीसरे राउंड तक इंसान का स्टैमिना टीका होना जरूरी होता है। अगर आप सेक्स करते वक्त 34 राउंड सेक्स करते हैं, तभी आपके पार्टनर आपसे खुश होकर सेटिस्फाई होती है, और आपको भी सही करने का पूरी तरह से मजा प्राप्त होता है।

हफ्ते या महीने में कितने दिन सेक्स करना चाहिए ?

दोस्तों सबसे बेहतरीन सवाल के बारे में हम आपको बताने जाने वाले हैं,कि हफ्ते में या महीने में कितने दिन सेक्स करना चाहिए जैसे कि हमने ऊपर की जानकारी में बताया है। कि हफ्ते में तीन से चार बार सेक्स करना अच्छा होता है, यानी की महीने में 10 से 15 बार से हो जाता है। लेकिन आजकल के जमाने में कपल्स सेक्स केवल वीकेंड पर करते हैं,जैसे कि सैटरडे और संडे। वैसे देखा जाए तो यह बात इंसानों पर निर्भर होती है लेकिन अगर कोई इंसान है, की वजह से अपने आप को बुरा फील कर वादा है जैसे कि उसे सेक्स करने का आनंद नहीं मिलता है। या फिर अपनी पार्टनर अपना पार्टनर उसे सही तरीके से सेक्स का मजा नहीं देता है तो ऐसे लोगों ने हफ्ते में चार बार सेक्स करना ठीक होता है। या फिर सेक्स करने में 1 या 2 दिन का गैप रखकर सेक्स करने से भी उनको अच्छा रिजल्ट प्राप्त हो सकता है, जिसके परिणाम स्वरुप वह हमेशा अपने आप को खुश और एनर्जी से भरपूर महसूस कर सकते हैं।

Leave a Comment