Connect with us

Ling Ke Upay

ज्यादा देर तक खड़ा रहे घरेलू उपाय

Published

on

ज्यादा देर तक खड़ा रहे घरेलू उपाय

नमस्कार दोस्तों स्वागत है; आपका हमारे यूनिक देसी हिंदी पोर्टल पर और आज का हमारा विषय है। ज्यादा देर तक खड़ा रहे घरेलू उपाय यानी कि जिन मर्दों को अपने  लैंगिक परेशानी पर घरेलू उपाय आजमाने है, उनके लिए आज हम यह विषय लेकर आए हैं। आज हम इस विषय में लैंगिक समस्या से जुड़ी सभी बातों का जिक्र करने वाले हैं।  जिसमें लिंग का टेढ़ापन,लिंग का ढीलापनशीघ्रपतन स्वप्नदोष शारीरिक संबंध बनाते वक्त लिंग का खड़ा ना होना। लिंग का वीर्य जल्दी निकलनाइन सभी परेशानियों से आज की पीढ़ीग्रस्त हो चुकी है, क्योंकिआज के भागदौड़ भरे जमाने में  कोई भी इंसान अपने शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पा रहा है।  ऑनलाइन जमाने की वजह से सभी लोग शारीरिक मेहनत करना भूल गए हैं, केवल शारीरिक संबंध बनाते वक्त वह लोग शारीरिक मेहनत करना पसंद करते हैं लेकिन शरीर स्वास्थ्य के लिए किसी को भी एक्सरसाइज या योगासन करने में रुचि नहीं है।  या फिर उन्हें समय नहीं मिल पा रहा है इसके वजह से यह परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

ज्यादा देर तक खड़ा ना होने की वजह क्या है? Jyada der tak khada kyu nahi hota:

दोस्तों जब आप सेक्स करते हैं यानी कि अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं। तो उस वक्त अगर आपका लिंग ज्यादा समय तक खड़ा नहीं होता है। या फिर खड़ा ही नहीं हो रहा है तो इसमें आपको मानसिक स्वास्थ्य से लेकर शारीरिक स्वास्थ्य की परेशानी होती है।  इसमें कई सारे कारण आ सकते हैं, जिन कारणों की वजह से लिंग का खड़ा ना होना या वीर्य का जल्दी निकल जाना होता है। 

  •  मानसिक टेंशन
  •  हमेशा चिंता में रहना
  •  शारीरिक कमजोरी
  •  पोषक तत्व की कमी
  •  शरीर में खून की कमी
  •  नशीली पदार्थों का सेवन ( जैसे ड्रग्स, शराब, सिगरेट और अन्य)
  •  अपने पार्टनर से नाखुश
  •  मानसिक दबाव
  •  स्वप्नदोष, शीघ्रपतन
  •  सेक्स की कमजोरी

क्या करने से ज्यादा देर तक खड़ा रहता है: Der tak kaise khada kare:

दोस्तों लिंग की कठोरता कम होना या कम समय के लिए ही खड़ा होना या जगली वीर्य स्खलन हो जाना ऐसी लैंगिक बीमारियों से आज के 70 से 80% लोग शिकार है। जिसके  पीछे सबसे बड़ी वजह है और नियमित जीवन शैली और पोषक तत्वों की कमी, तो हम आपको ऐसे तरीके बताने वाले हैं; जिससे आप आपके लिंग की कठोरता और स्टेमिना फिर से वापस पा सकते हैं, और आप घंटों तक शारीरिक संबंध बना सकते हैं। 

पौष्टिक आहार खाएं : Puashtik aahar khaye :

दोस्तों जैसे कि आजकल के भागदौड़ भरे जमाने में लोगों को समय की कमी के कारण वह फास्ट फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं। जिसमें किसी भी प्रकार की पौष्टिक तत्वों का पर्याप्त मात्रा नहीं होती है उसी कारण शरीर में कमजोरी बढ़ने लगती है, और वह लैंगिक समस्या बन जाती है।  तो आपको आपके भोजन में पर्याप्त मात्रा में पौष्टिक आहार लेना है, जरूरी है जैसे कि हरी हरी सब्जियों का सेवन दाल गेहूं से बनी चपाती इत्यादि जैसे चीजों का नियमित सेवन करना आपके शरीर स्वास्थ्य के लिए जरूरी होता है और फायदेमंद भी साबित होता है। 

अनियमित जीवनशैली को बदलें : Jivan me Discipline laye : 

अनियमित जीवनशैली आने की कोई भी काम समय पर ना होना देर रात तक जागना सुबह देर से उठना अतिरिक्त भागदौड़ करना एक्सरसाइज की कमी खाने में प्रोटीन तत्व की कमी शराब का सेवन सिगरेट का सेवन इत्यादि जैसी बुरी आदतों की वजह से शरीर पर साइड इफेक्ट होते जाते हैं, और यह आगे जाकर एक बीमारी का रूप ले लेते हैं जिसमें हमें शारीरिक नुकसान और आर्थिक नुकसान भी होता है।  तो अपने जीवन शैली को सुधारे अपना डेली रूटीन का काम सही समय पर करके जल्दी सोए और जल्दी उठे जिससे आपको डिसिप्लिन लाना जरूरी होता है। 

नशीली चीजों का सेवन बंद करें : Sharab ka sevan band kare:

दोस्तों आजकल के नौजवान जो बुरी आदतों का शिकार बन गए हैं। जैसे कि शराब का सेवन, सिगरेट का सेवन,स्मोकिंग, ड्रग्स लेना, पार्टी करना, लगातार नॉन वेज खाना इत्यादि चीजों की वजह से शरीर में  कमजोरी बढ़ती जाती है। और शरीर का बैलेंस खराब होते जाता है जिससे आपको आपके शरीर पर कंट्रोल रखने में कठिनाई होती है। 

फलों का सेवन करें : Falo Ka sevan kare:

मौसम अनुसार अगर आप फलों का सेवन करते हैं, तो आपको  फलों में से अधिक एनर्जी मिलेगी जिससे शरीर की सभी प्रकार की कमजोरी दूर होने में मदद होती है और इसी से शरीर के भीतर रक्त का संचारन बढ़ता है, और खून की कमी को दूर करने में मदद मिलती है। 

एक्सरसाइज और योगासन करें : Exercise or yogasan kare:

दोस्तों एक्सपर्ट्स के द्वारा ऐसा कहा जाता है, अगर आपको आपके शरीर को हमेशा के लिए तंदुरुस्त रखना है। तो दिन में से 15 से 20 मिनट आपको आपके शरीर के लिए निकालना जरूरी होता है।  अगर आप रोजाना 20 मिनट भी एक्सरसाइज करते हैं तो यह आपकी आयु को 20 साल बढ़ा सकते हैं, और आपकी शारीरिक परेशानियों को आसानी से दूर करने में मदद करते हैं।  इसीलिए रोज सुबह जल्दी उठकर आपने एक्सरसाइज या योगासन करना जरूरी है जिससे आप आपकी लैंगिक बीमारी को दूर कर सकते हैं। 

क्या खाने से लिंग ज्यादा देर तक खड़ा रहता है: Ye chij khaoge to ling jaldi Bethega nahi:

दोस्तों अगर आप आपकी अनियमित जीवनशैली बदल कर अपने खाने में पोषक तत्वों की मात्रा बढ़ाते हैं।  तो इससे आपके लिंग को कठोर और सख्त होने में मदद मिलती है। साथ ही साथ आपको खाने में हरी हरी सब्जियां, दूध, घी, लहसुन, प्याज, केला और सभी प्रकार की फलों का सेवन करना जरूरी होता है।  यह प्राकृतिक रूप से लिंग को ज्यादा देर तक खड़ा करने के घरेलू उपाय थे। 

अगर आप किसी प्रकार की दवाइयां खाकर लिंग को ज्यादा देर तक खड़ा करना चाहते हैं तो आपको बाजार में शिलाजीत, अश्वशिला जैसी आयुर्वेदिक दवाइयां भी मिल सकती है, जिनमें पतंजलि के भी प्रोडक्ट आते हैं।  और केमिकल युक्त स्टेरॉइड्स या कामवासना को बढ़ाने की टेबलेट आपको बाजार में मिल जाएगी जिसका सेवन आपको आपके डॉक्टर के सलाह अनुसार करना है, जिससे आप को सेक्स करते वक्त लिंग को ज्यादा समय तक खड़ा करने में मदद मिलती है। 

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल से लिंग को करें कठोर : Patanjali shilajit khakr ling kathor kare :

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल को हर्बल और प्राकृतिक तरीके से बनाई है, जिसके सेवन से शरीर पर किसी भी प्रकार के साइड इफेक्ट नहीं होते हैं।  लेकिन फिर भी आप पतंजलि के डॉक्टर की सलाह अनुसार इस गोली का सेवन कर सकते हैं, और अपने शारीरिक संबंधों में सुधार ला सकते हैं, जिसमें आप अधिक समय तक सेक्स करने का मजा ले सकते हैं।  पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल में कई प्रकार की जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया होता है, जो शरीर पर बेहतरीन तरीके से काम करके आपके शरीर को फायदेमंद साबित होती है। और शरीर में ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाकर लिंग के आकार को भी बड़ा कर देती है और लिंग को ज्यादा समय तक खड़ा रखने में मदद करती है। 

ज्यादा देर तक खड़ा रहे घरेलू उपाय के बारे में जानकारी दी है; जिसे पढ़कर आप अपने लिंग को कठोर कर सकते हैं, और सेक्स करने का मजा ले सकते हैं। 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Disclaimer:

Our website Name UDHP Stands for Unique Desi Hindi Portal. This Website ud-hp.in has no link with any govt. authority and specially Directorate Of Urban Development Himachal Pradesh and any of its official website. You can refer to their Official website www.ud.hp.gov.in for its official updates and information.