लड़की के बूब्स टाइट कैसे करे? ब्रेस्ट का मसाज करने का तरीका

आज इस लेख के माध्यम से मैं आपको लड़की के बूब्स का मसाज करके कैसे आप लड़की के बूब्स को टाइट कर सकते हैं ? इसकी जानकारी देने वाली है। हर लड़की का यह यह चाहती है, कि उनके बूब्स सुंदर देखें क्योंकि, महिलाओं का यह अंग महिलाओं की खूबसूरती और ज्यादा बढाता है। कई सारी महिलाओं को ब्रेस्ट मे ढीलापन होने की समस्या होती है। स्तनों में ढीलापन कई सारे कारणो की वजह से होता है, जैसे की भागदौड़ भरी जीवनशैली, आहार में पोषक तत्व की कमी के कारण, उसी प्रकार यदि महिलाएं ज्यादा एक्सरसाइज करती है, या फिर जिम में बहुत ज्यादा वजन उठाती है, या फिर लगातार कड़ी मेहनत करके एक्सरसाइज करती है, तो इससे भी स्तनों में ढीलापन आ जाता है। यदि आप अपने स्तनों को टाइट और सुंदर बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको रोजाना स्तनों पर मसाज करनी चाहिए। इससे बूब्स टाइट और मजबूत होने के साथ-साथ सुंदर और खूबसूरत दिखने लगेंगे।

साथ साथ महिलाओं को कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, जैसे कि अपने खानपान का अपने आहार में पोषक तत्वों का समावेश करें। उसी प्रकार यदि आपका वजन ज्यादा हो गया है, तो उसे भी कम करें। योगासन और प्राणायाम करें जिससे आपकी स्तनों का आकार और टाइट होने में मदद होती है। यदि आप रोजाना रात को सोने से पहले स्तनों की मसाज करती है, तो स्तनों की ढीलापन की समस्या खत्म हो जाती है।

लड़की के बूब्स में ढीलापन क्यों आता है ? Ladki ke Boobs me Dhilapan

स्तनों में ढीलापन आने के बहुत सारे कारण होते हैं, जैसे ही महिला बाल अवस्था से युवावस्था में होती है, तो महिला के प्रजनन अंग विकसित होने लगते हैं। उसी प्रकार जैसे महिला की उम्र बढ़ती जाती है। महिला के स्तनों में ढीलापन आने लगता है। जैसे-जैसे महिलाओं की उम्र बढ़ती जाती है, वैसे वैसे महिलाओं के छाती मे ढीलापन आने लगता है।

  • यदि आपका वजन बहुत ज्यादा है, तो यह आपके शरीर के रचना के बाहर चला जाता है और इसके लिए आपके स्तनों में ढीलापन आ जाता है।
  • यदि आपका वजन बहुत ज्यादा है और आपने कुछ ही दिनों में वजन कम करने की कोशिश यदि की है इससे भी आपके स्तनों में ढीलापन आ जाता है।
  • जब महिला प्रेग्नेंट होती है, उसके बाद वह बच्चे को स्तनपान करती है। उसके कारण महिला के स्तनों में ढीलापन आ जाता है।
  • ज्यादा एक्सरसाइज करने से या फिर ज्यादा हेवी जिम वर्कआउट करने से स्तनों में ढीलापन आता है, यदि आपने अच्छी सपोर्ट नहीं पहनी है तो।
  • ज्यादा टाइप कपड़े पहनने से हमेशा ब्रा पहन के रहने से स्तनों में ढीलापन आ जाता है।
  • कई महिलाएं रात को सदस्य में भी ब्रा पहनती है, जिसके कारण महिलाओं के स्तनों की नसें दब जाती है। जिसके वजह से स्तनों ढीलापन आ जाता है।

लड़की के ब्रेस्ट ढीले क्यों नहीं होना चाहिए ? Ladki KE Dheele Boobs

स्तन महिला के विशेष अंग है। यह महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है और यदि स्तनों में ढीलापन आ जाता है, तो महिलाओं की खूबसूरती कम हो जाती। इसी प्रकार ढीले स्तनों से महिला का शरीर अच्छा नहीं दिखता है और वह जो भी कपड़े पहनती है, तो वह उन पर अच्छे नहीं लगते।

महिलाओं के स्तन पुरुष को आकर्षित करने का काम करते हैं और यह महिला का प्रजनन अंग है गर्भावस्था के बाद जब महिला को स्तनपान करना होता है, इसके लिए उनके स्तनों का मजबूत और ताक़तवर होना बहुत जरूरी है।

क्या लड़की के बूब्स को टाइट किया जा सकता है ? Ladki ke Boobs Tight kaise kiya jata hai ?

कई सारी महिलाओं को स्तन में ढीलापन होने की समस्या होती है और उनके दिमाग में यह सवाल होता है कि क्या स्तनों को टाइट किया जा सकता है? आपके इस सवाल का जवाब है हा क्योंकि, कुछ योगा और एक्सरसाइज से आप अपने स्तनों को टाइट कर सकते हैं।

उसी प्रकार आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा और अपने आहार में पोषक तत्वों का समावेश करके अपने उठने बैठने और जीवन शैली की तरफ ध्यान देना होगा। जब भी आप उठते बैठते हैं तो आपकी रीढ़ की हड्डी हमेशा सीधी होनी चाहिए, क्योंकि इसकी वजह से आपके स्तनों में ढीलापन आ सकता है।

हमेशा आपको अपने साइज की परफेक्ट ब्रा पहननी चाहिए। दिन में कम से कम 3 से 4 लीटर पानी पीना चाहिए और रात को सोते समय कभी ब्रा पहनकर नहीं सोना चाहिए। बच्चे को स्तनपान करते समय ज्यादा झुक कर ना करें। हर छह से 6 से 8 महीने के बाद अपनी ब्रा को बदलना चाहिए।

उसी प्रकार अपने स्थानों पर किसी अच्छे मॉइश्चराइजर से मसाज करनी चाहिए इससे आपकी स्तनों की त्वचा कोमल और मुलायम रहेगी।

स्तनों को टाइट करने के ऑयल की जानकारी : Stano ko tight karne ke Oil

बहुत सारी महिलाओं को स्तनों में ढीलापन होने की समस्या होती है। यदि सही तरीके से अपने स्तनों को ऑयल से मसाज करते हैं, तो इससे आपके स्तन टाइट हो जाएंगे। तो चलिए जानते हैं स्तनों को टाइट करने के लिए घरेलू ऑयल की जानकारी –

बदाम के तेल से करें बूब्स को टाइट : Almond oil se breast ki Malish :

बादाम के तेल में कई सारे विटामिंस, मिनरल्स और पोषक तत्व होते हैं, जो शरीर की त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। उसी के साथ बदाम के तेल से स्तनों पर मालिश किया जाए तो इससे स्तन टाइट होते हैं।

मेथी के तेल से करें स्तनों को टाइट : Methi ke Tel Se Stano ko Tight Kare :

मेथी के तेल से करें स्तनों को टाइट, क्योंकि मेथी के तेल में कई तरह से पोषक तत्व होते हैं, जो आपके स्तनों को सुंदर और मजबूत बनाने के साथ-साथ टाइट करने का काम करता है। इसके लिए आपको मेथी के तेल को अपने स्तनों पर लगा कर उसे हल्के हाथों से मसाज करनी चाहिए।

जैतून का तेल से स्तनों को मसाज करें : Olive Oil se Breast Ka Massage :

जैतून के तेल से यदि स्तनों पर मसाज की जाए, तो आपके स्तन सुंदर और टाइट होने में मदद होती है। जैतून के तेल में से पोषक तत्व और औषधीय गुण धर्म होते हैं, जो आपके स्तनों को सुंदर और मजबूत बनाने का काम करते हैं। जैतून के तेल से आपको रोजाना अपने स्तर पर मालिश करनी है। इससे आपके तन टाइट और मजबूत हो जाते हैं।

सोयाबीन के बीज का तेल से करें स्तनों को टाइट : Soyabean Oil Se Breast Tight Kare :

सोयाबीन के बीज का शुद्ध तेल लेकर उसे यदि स्तनों पर रोजाना मालिश की जाए, तो इससे आपके स्तन सुंदर और टाइट होने में मदद होती है। इसमें ऐसे गुणधर्म है, जो आपके स्तनों को सुंदर मजबूत और टाइट करने में लाभदाई है। जिन महिलाओं को स्तनों में ढीलेपन की समस्या होती है उनको सोयाबीन के बीज के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए स्तनों की मालिश करने के लिए।

स्तनों को टाइट करने के लिए मसाज करने का तरीका -Breast Ko Tight Karne ka Tarika

रात को सोने से पहले का समय स्तनों का मसाज करने के लिए सही समय है। ऊपर दिए गए किसी भी एक ऑयल का इस्तेमाल आप स्तनों की मसाज करने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आपको आपके स्तनों पर ऑयल अच्छे से लगा लेना है और धीरे-धीरे हल्के हाथों से सर्कुलर डायरेक्शन में स्तनों मसाज करनी है।

ध्यान रखे आपको मसाज करते समय ज्यादा जोर जोर से नहीं करना है, क्योंकि इससे आपको पीड़ा हो सकती है। मसाज करने के बाद आपको ज्यादा टाइट कपड़े नहीं पहने हैं। रात को सोते समय ब्रा पहनके नहीं सोना है क्योंकि इससे आपके स्तनों में ढीलापन आ जाता है और स्तनों का टाइट होना मुश्किल हो जाता है।

हम आशा करते है , आपको लड़की के बूब्स टाइट कैसे करे ? इस बात का पता चल गया होगा | यदि आपके मन में कुछ सवाल आ रहे है, टो आप हमें निचे कमेन्ट में लिख सकते है |

Leave a Comment