लिंग बड़ा करने की दवा (पतंजलि आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवा)

नमस्ते दोस्तों, कैसे हो आप ? हमारी बदली हुई जीवनशैली हमारे स्वास्थ्य पर लगातार बुरा असर डाल रही है और इस बात से हम अनजान हैं। गलत जीवन पद्धति और खानपान की गलत आदतों के कारण हम सभी को कई सारे शारीरिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इसलिए हम लिंग बड़ा करने की पतंजलि, आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवा के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले है |

गलत जीवनशैली के चलते शादीशुदा होने के बाद भी कई सालों तक दंपत्ति के जीवन में खुशखबरी नहीं आ पाती है और वह माता-पिता बनने में असमर्थ हो जाते हैं। आजकल इनफर्टिलिटी की समस्या पुरुष और महिला दोनों में ही बढ़ती जा रही है।

बढ़ता हुआ तनाव, अनियमित जीवनशैली खानपान की गलत आदतें, खराब दिनचर्या, शरीर में पोषक तत्वों की कमी तथा शराब, धूम्रपान और नशीली चीजों का सेवन महिलाओं और पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर काफी बुरा प्रभाव डाल रहे हैं।

इन कारणों की वजह से इनफर्टिलिटी बढ़ती जा रही है और माता पिता बनने की खुशी के लिए दंपत्ति तरसते हैं। अपने जीवन में कुछ उचित बदलाव करने से इनफर्टिलिटी की समस्या से आसानी से छुटकारा मिल पाता है। इसी के साथ, कई पुरुषों को स्तंभन दोष, शीघ्रपतन, कामेच्छा में कमी, शुक्राणुओं की कमी, वीर्य पतला होना, वीर्य की गुणवत्ता में कमी जैसी समस्याएं सता रही हैं।

ऐसी समस्या हो जाने पर पुरुषों में लिंग की कठोरता भी कम हो जाती हैं और उनका लिंग पतला हो जाता है। लिंग पतला होने के बाद शुक्राणुओं की संख्या पर और पूरा प्रभाव पड़ता है और यह समस्या बढ़ती जाती है।

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आज हम कुछ दवाइयों के बारे में बताएंगे; जो लिंग को मोटा, लंबा और बड़ा बना सकते हैं। तो आइए दोस्तों, आज जानेंगे; लिंग बड़ा करने वाली दवाइयों के बारे में।

लिंग बड़ा करने के लिए क्या दवाई आती हैं ,उनकी जानकारी :

पुरुषों के शरीर में वीर्य वर्धक, स्टेमिना बढ़ाने वाली, वीर्य की गुणवत्ता को सुधारने वाली, पुरुषों के शरीर में हारमोंस का बैलेंस करने वाली और कामेच्छा में वृद्धि करने वाली असरदार दवाइयां उपलब्ध होती हैं। इन दवाइयों के सेवन से पुरुषों को यौन संबंधित समस्याएं जैसे; शीघ्रपतन, स्तंभन दोष, कामेच्छा की कमी, शुक्राणुओं की कमी, वीर्य की गुणवत्ता में कमी जैसी समस्याओं से राहत मिल पाती है।

मार्केट में लिंग को बड़ा करने वाली और प्रजनन क्षमता को बढ़ाने वाली कई सारी दवाइयां मौजूद हैं; जिनमें एलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेदिक दवाइयों का समावेश है। आयुर्वेदिक दवाइयां काफी सुरक्षित होती हैं; क्योंकि उनमें जड़ी बूटियों का और प्राकृतिक घटकों का इस्तेमाल किया जाता है। इसी के साथ, एलोपैथी और होम्योपैथिक दवाइयां भी लिंग को बड़ा और लंबा करने के लिए सहायक होती है।

ध्यान रहे; यौन संबंधित समस्याएं या अपने लिंग को बड़ा और मोटा बनाने के लिए कोई भी दवाई का सेवन करने से पहले डॉक्टर से उचित परामर्श जरूर कर लेनी चाहिए। क्योंकि, कई बार यह दवाइयां अपना साइड इफेक्ट भी दिखाती है। साइड इफेक्ट होने की वजह से पुरुषों में प्रजनन संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं।

लिंग बड़ा करने की पतंजलि दवा –

लिंग बड़ा करने की पतंजलि दवा
लिंग बड़ा करने की पतंजलि दवा

पिछले कुछ सालों से पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट द्वारा बनाई गई दवाइयों का सेवन लोगों के लिए भरोसेमंद साबित हुआ है। पतंजलि ट्रस्ट द्वारा निर्मित दवाइयां आयुर्वेदिक एवं जड़ी बूटियों से निर्मित होती हैं; जिनका साइड इफेक्ट लगभग ना के बराबर होता है।

इसलिए लोगों के इस्तेमाल लिए यह दवाइयां आसान, किफायती, सरल और सुरक्षित होती है। पतंजलि ने यौन संबंधित समस्याओं के लिए भी अपनी प्रोडक्ट रेंज को मार्केट में उतारा है और वह कम ही दिनों में काफी प्रसिद्धि पा गया है। पुरुषों के लिंग को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के लिए और उसे लंबा बनाने के लिए डॉक्टर की सलाह के अनुसार पतंजलि द्वारा निर्मित लिंग बड़ा करने की पतंजलि दवा का सेवन करने से अधिक लाभ देखने को मिलते हैं।

१) दिव्य यौवनामृत वटी पतंजलि दवा –

जिन पुरुषों को लिंग में ढीलापन, शारीरिक कमजोरी, शुक्राणुओं की संख्या की कमी, वीर्य की गुणवत्ता में कमी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है; उनके लिए दिव्य यौवनामृत वटी काफी लाभदायक हो सकती हैं। इस दवाई का इस्तेमाल करने के बाद पुरुषों के शरीर में स्टेमिना बढ़ता है, शरीर की कमजोरी दूर होती हैं और प्रजनन क्षमता में बढ़ोतरी देखी जाती है। इसी के साथ, इस औषधि का सेवन पुरुषों के लिए सुरक्षित माना गया है।  यदि आप दिव्य यौवनामृत वटी लिंग वर्धक पतंजलि दवा का सेवन करते हैं तो इससे आपको जल्द ही आपके लिंग में ढीलापन या फिर इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलने में मदद मिलेगी |

अगर आपको अपने लिंग को मोटा लंबा और बड़ा बनाना है; तो पुरुषों को इस औषधि का सेवन सुबह-शाम दूध के साथ एक-एक गोली का सेवन करना है। नियमित रूप से किया गया इस औषधि का सेवन पुरुषों के लिंग को मोटा और लंबा बना सकता है। इसी के साथ, पुरुषों के शीघ्रपतन, स्तंभन दोष जैसी यौन संबंधित समस्याओं से भी छुटकारा पाने के लिए इस औषधि का सेवन किया जा सकता है।

२) पतंजलि दवा लिंग वर्धक अश्वशिला कैप्सूल –

वीर्य वर्धक और कामोत्तेजक गुणों से युक्त इस कैप्सूल का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में शारीरिक कमजोरी को दूर किया जा सकता है। प्राकृतिक रूप से पुरुषों की यौन संबंधित समस्या से लड़ने के लिए यह कैप्सूल काफी असरदार होता है। अगर पुरुषों को अपना लिंग मोटा, लंबा और बड़ा बनाना है; तो रोजाना खाना खाने के बाद १-१ कैप्सूल दूध या हल्के गुनगुने पानी के साथ लेना होता है।

नियमित रूप से इस दवाई का सेवन करने से पुरुष कुछ ही दिनों में अपने लिंग में कठोरता का अनुभव कर सकते हैं। यह प्राकृतिक जड़ी बूटियों से निर्मित औषधि है; इसके साइड इफेक्ट लगभग ना के बराबर होते हैं। इस औषधि का सेवन करने के बाद पुरुषों के शरीर में वीर्य की वृद्धि होती है, सेक्स करने की इच्छा बढ़ाई जाती है और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है; जिसके कारण लिंग भी मोटा बनने में मदद मिलती है। यह पतंजलि की दवा बहुत ही गुणकारी मानी गई है |

लिंग बड़ा करने की आयुर्वेदिक दवा –

लिंग बड़ा करने की आयुर्वेदिक दवा
लिंग बड़ा करने की आयुर्वेदिक दवा

लिंग को प्राकृतिक रूप से बड़ा, लंबा और मोटा बनाने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयां भी उपलब्ध है।

१) एल आर्जिनिन –

एल आर्जीनिन एक तरह का अमीनो एसिड होता है। अगर पुरुषों के शरीर में अमीनो एसिड की कमी हो जाती है; तो इसकी वजह से पुरुषों को स्तंभन दोष जैसी समस्याएं उत्पन्न होकर उनके लिंग में ढीलापन महसूस होने लगता है और लिंग का आकार भी छोटा हो जाता है। अगर आप भी प्राकृतिक रूप से अपने लिंग के आकार को बढ़ाना चाहते हैं और उसे मोटा बनाना चाहते हैं; तो इस अमीनो एसिड का सेवन करने से लाभ देखने को मिलते हैं। लिंग की आकार वृद्धी के लिये एल आर्जिनिन आपको 6 चे 30 ग्राम तक लेना उचित रहता है, इस दवा का सेवन दिन मे तीन बार करना होता है और इसका नियमित सेवन करणे से आपका लिंग बडा करने का काम आसान हो जाता है |

यह अमीनो एसिड शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन को बढ़ावा देता है; जो लिंग के ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाता है। इसी कारणवश, आपका लिंग पहले से मोटा और लंबा हो जाता है। इस अमीनो एसिड के सेवन से लिंग को मोटा करने के साथ-साथ; शुक्राणुओं की कमी की समस्या दूर होती हैं और वीर्य की गुणवत्ता में भी सुधार लाया जा सकता है।

२) योहिंबे –

इस दवाई को टैबलेट या कैप्सूल के स्वरूप में लेने से आप अपने लिंग को मोटा और लंबा बना सकते हैं। योहिम्बे की इस दवा को अगर एल आजिनीन के साथ कॉन्बिनेशन में लिया जाए; तो इससे लिंग का आकार बढ़ाया जा सकता है। कामोत्तेजक गुणों से युक्त इस दवाई का सेवन करने से कामेच्छा में कमी की समस्या को दूर किया जा सकता है। इसी के साथ, अगर आपको शीघ्रपतन, स्तंभन दोष या शुक्राणुओं की कमी की समस्या खल रही है; तब आप इस दवाई का सेवन करके अपनी यौन संबंधित समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। लिंगवृद्धी के लिये यदि आप योहिम्बे का सेवन करते है, तो इससे आपके मर्दाना कमजोरी का भी इलाज हो सकता है |

इस दवाई का सेवन नियमित रूप से करने से अपने लिंग को मोटा और लंबा बनाने में सफल हो पाते हैं। इस दवाई का सेवन आपके शरीर में नाइट्रोजन ऑक्साइड का उत्पादन बढ़ाता है; जिसके कारण आपके लिंग को होने वाला ब्लड फ्लो बढ़ जाता है और लिंग का आकार बड़ा होने में मदद मिलती है।

ध्यान रहे, अगर आप हाई ब्लड प्रेशर की दवा ले रहे हैं;  तो डॉक्टर की सलाह के बिना योहिम्बे की दवा नहीं लेना चाहिए। अगर आपको इस दवाई का सेवन करने के बाद पसीना आना, सिर दर्द, घबराहट होना, बीपी हाई होना जैसी साइड इफेक्ट्स देखने को मिल रहे हैं; तो तुरंत इस दवाई का सेवन बंद करें और डॉक्टर से सलाह लें।

३) जिनसेंग  –

इस दवाई में कुछ ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं; जो पुरुषों के लिंग में रक्त का प्रवाह पढ़ाते हैं और इसी कारणवश, आपका लिंग बड़ा, मोटा और लंबा होने में मदद मिलती हैं। पुरुषों की अन्य यौन संबंधित समस्याएं जैसे; शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन इन से राहत पाने के लिए भी इस औषधि का सेवन करने से फायदा होता है। इस औषधि का सेवन पुरुषों में स्टेमिना को बढ़ाता है और शारीरिक कमजोरी कम करता है। वीर्य वर्धक गुणों से युक्त इस औषधि का सेवन पुरुषों के शरीर में वीर्य की गुणवत्ता को बढ़ाता है और शुक्राणु की संख्या भी बढ़ाता है। इस औषधि का सेवन करने के बाद पुरुषों के लिंग में हार्डनेस बढ़ता है। आपको टैबलेट के स्वरूप में यह औषधि किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी। लेकिन, इस औषधि का सेवन करने से पहले डॉक्टर से उचित सलाह जरूर लेनी चाहिए। लिंग का आकार बड़ा करने के लिए आप जिनसेंग 2 से 3 महीने तक ही इस्तेमाल करें इससे ज्यादा इसका इस्तेमाल ना करें |

४) जिंको बायलोबा –

जो पुरुष नामर्दी और नपुंसकता से पीड़ित है; उन पुरुषों के लिए इस दवाई का सेवन वरदान की तरह साबित होता है। वीर्य वर्धक और कामोत्तेजक गुणों से युक्त यह दवाई पुरुषों में नई उर्जा जगाती है और शारीरिक कमजोरी को दूर करती हैं। अपने लिंग में कसावट और कठोरता को वापस लाने के लिए पुरुषों को इस दवाई का सेवन अवश्य करना चाहिए। दरअसल, इस दवाई का सेवन करने के बाद पुरुषों के लिंग में ब्लड फ्लो बढ़ जाता है; जिसकी वजह से लिंग का आकार बड़ा बन जाता है। आप रात में गिंको बाइलोबा का सेवन करके अपने लिंग को मजबूत और कठोर बना सकते हैं |

अध्ययन के अनुसार, जो पुरुष इस दवाई का सेवन करते हैं; उनके शरीर में वीर्य की गुणवत्ता बढ़ती है, शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होती हैं, कामेच्छा में बढ़ोतरी देखी जाती हैं और लिंग का आकार और कठोरता बढ़ती है। इस दवाई का डोस सुनिश्चित करने के लिए आपको डॉक्टर से सलाह देना जरूरी होता है। प्राकृतिक रूप से अपने लिंग के ढीलेपन को दूर करने के लिए और लिंग का आकार बड़ा बनाने के लिए इस दवाई का सेवन जरूर करें।

५) मोंडिया वाइटी-

अपने लिंग को प्राकृतिक तरीके से बड़ा, मोटा और लंबा बनाने के लिए इस दवाई का सेवन पुरुषों को अवश्य करना चाहिए। इस दवाई को “सफेद अदरक” भी कहा जाता है। यह लिंगवर्धक, वीर्य वर्धक और कामोत्तेजक गुणों से युक्त होती हैं; जो आपके सेक्स पावर को बढ़ाती है और स्टेमिना बरकरार रखने में सहायक होती है।

जिन पुरुषों को अपने लिंग में ढीलापन महसूस होता है: उनको डॉक्टर की सलाह के अनुसार इस दवाई का सेवन जरूर करना चाहिए। अपने शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की मात्रा बढ़ाने के लिए, शुक्राणुओं की संख्या एवं गतिशीलता में वृद्धि लाने के लिए पुरुष इस दवाई का सेवन जरूर करें। इस दवाई का सेवन करने के बाद पुरुषों को अपने लिंग में कठोरता का अनुभव होता है और लिंग का आकार बड़ा बनता है। मोंडिया वाइटी एक असरदार आयुर्वेदिक लिंग वर्धक दवा है |

लिंग बड़ा करने की होम्योपैथिक दवा-

लिंग बड़ा करने की होम्योपैथिक दवा
लिंग बड़ा करने की होम्योपैथिक दवा

ऐसी कई होम्योपैथिक दवाइयां उपलब्ध है; जिनका सेवन करने से पुरुष अपने लिंग को मोटा, लंबा और बड़ा बना सकते हैं।

१) लाइकोपोडियम –

यह औषधि एक प्रकार का क्लबमॉस है; जिसे रेंगने वाले देवदार के रूप में भी पहचाना जाता है। जिन पुरुषों को लिंग की कमजोरी शारीरिक कमजोरी कामेच्छा में कमी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसे यौन संबंधित समस्याएं होती हैं, उनको इस दवाई का सेवन करने से काफी लाभ मिल पाते हैं इन सभी यौन संबंधित समस्याओं का निवारण करने के लिए यह दवाई होम्योपैथिक विशेषज्ञ द्वारा सुझाए गई सबसे पसंद दवाइयों में से एक दवाई है।

२) सायनोडिया वल्गैरिस –

अगर किसी पुरुष को प्रोस्टेट ग्रंथि से संबंधित समस्या या विकार है; तो ऐसी परिस्थिति में होम्योपैथिक विशेषज्ञों द्वारा इस दवाई का सेवन करने की सलाह दी जाती है। लिंग वर्धक और वीर्य वर्धक गुणों से युक्त यह दवाई पुरुषों के यौन संबंधित समस्याओं का समाधान दिलाती है। प्रोस्टेट का ग्रंथि में किसी तरह का संक्रमण हो जाने पर लिंग छोटा होने की समस्या हो जाती हैं। इस समस्या से राहत पाने के लिए डॉक्टर इस दवाई का सेवन करने की सलाह देते हैं; जो प्रोस्टेट ग्रंथि के कार्य को नियमित और सामान्य बनाते हैं और जिसकी वजह से लिंग का आकार भी बड़ा बनने में मदद मिलती है।

३) विगोराज ऑयल –

इस औषधि का इस्तेमाल पुरुषों के लिंग का आकार बड़ा और मोटा बनाने के लिए किया जाता है। इस तेल का इस्तेमाल करने के बाद लिंग के रक्त प्रवाह में बढ़ोतरी होती हैं; जिसकी वजह से लिंग का आकार बड़ा बनता है। जिन पुरुषों को कामेच्छा की कमी, शीघ्रपतन, लिंग की कठोरता की कमी की समस्या है; तो ऐसे पुरुषों को इस दवाई का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। इस दवाई का इस्तेमाल करने के बाद पुरुषों के लिंग का आकार बड़ा और मोटा होता है, लिंग में कठोरता बढ़ती है, कामेच्छा में वृद्धि होती है और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

तो दोस्तों, आज के लिए बस इतना ही। उम्मीद है, आपको आज का यह ब्लॉग अच्छा लगा हो। धन्यवाद।

Leave a Comment