Connect with us

Love Tips

लड़की लड़के से पहली बार में लड़के से क्या चाहिए होता हैं ?

Published

on

लड़की लड़के से पहली

नमस्ते दोस्तों, इस लेख के माध्यम से हम आपको आज जब लड़की लड़के से पहली बार मिलती है, तो उसकी लड़के के बारे में क्या ख़्वाहिश होती है ? याने लड़की को लड़के से क्या चाहिए होता है ? इस विषय के बारे में बात करने वाले है | जब लड़की आप से बात करती है, फोन पर या फिर मैसेज पर तभी उन्होंने आपकी एक तस्वीर अपने मन में बनाई होती है, कि आप ऐसे हो वैसे हो। जब लड़की लड़के से पहली बार मिलती है, तो लड़की के मन में कई सारी बातें आती है, कि जो लड़के से मिलने जा रहे हैं, वह कैसा होगा ?  वह कैसे उनके साथ बात करेगा ?  या फिर उसका स्वभाव कैसा होगा ? वह लड़कियों के बारे में क्या सोच रखता है ? ज्यादा करके उनके बारे मे क्या सोचता है ? क्या वह उनकी इज्जत करता है ? क्योंकि लड़कियाँ यह कभी पसंद नहीं करती है, कि कोई उनकी इज्जत ना करें, यदि कोई ऐसा करता है, तो लड़की उससे कभी बात नहीं करती है। वह उनसे मिलना भी नहीं चाहती है, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है, कि आप किसी भी लड़की की इज्जत करें, ना कि उसकी बेइज्जती करें। लड़की चाहती है, कि लड़का उनके हर अच्छे और बुरे समय में उनके साथ रहे।

लड़के ने उनसे प्यार से और समझदारी से बातें करनी चाहिए। जब लड़का उनसे मिलने आएगा तो कुछ अच्छे कपड़े पहन कर आएगा, और उनके साथ अच्छे से और प्यारी बातें करेगा, जैसे उनसे फोन पर बातें करता है। लड़का उनसे मिलना चाहता है, तो वह सिर्फ दोस्ती के  नाते मिलना चाहिए हो  ना कि टाइम पास करने के लिए, क्योंकि बहुत सारे ऐसे लड़के होते हैं, जो सिर्फ टाइम पास करने के लिए लड़कियों का इस्तेमाल करते हैं। उनको मिलने के लिए बुलाते हैं।  जब आप लड़की से मिलने जाते हैं, तो उसे कंफर्टेबल हो इसी जगह पर बुलाए। उनकी आंखों में आंखें डाल कर बात करें। उनके बारे में जानने की कोशिश करें। उनको कुछ अच्छा गिफ्ट ले जाए, और उनके प्रति आपकी क्या भावनाएं हैं ? उनके सामने व्यक्त करें। उनके बारे में जाने की कोशिश करें और साथ ही साथ अपने बारे में भी उनको बताएं।

लड़के ने उनकी इज्जत करना चाहिए : Ladke ne Ladki ki Ijjat Karni chaiye

यदि कोई लड़का किसी लड़की से पहली बार मिलने जा रहा है तो लड़की है चाहती है कि वह उनकी इज्जत करें उनके सामने कुछ ऐसी बातें ना करें जिससे उनको अच्छा ना लगे या फिर उनको ऐसा लगे कि आप उनका इंसल्ट कर रहे हो क्योंकि लड़कियाँ कभी बर्दाश्त नहीं करती है कि कोई लड़का या फिर कोई भी व्यक्ति उनकी इज्जत ना करें यदि आपको किसी तरह की बुरी आदत है तो लड़की के सामने वह ना करें जैसे कि धूम्रपान हो गया यदि आप सिगरेट पीते हैं तो लड़की के सिगरेट ना पिए।

लड़का टाइम पास करने वाला नहीं चाहिए : Ladki ke Sath Time pass Nahi Karne Wale Ladke :

जब लड़की आपसे पहली बार मिलने के लिए तैयार होती है, तो उनको आप पर पूरी तरह से विश्वास होता है, कि यह लड़का अच्छा है, और यदि आप उनसे पहली मुलाकात में कुछ ऐसी बातें करें जो कि अच्छी ना हो और उनको अच्छी ना लगे तब वह आपसे दोस्ती भी नहीं करेंगे, ना आपसे बात करेंगे, क्योंकि उनको आप अच्छे लगे इसलिए वह आपसे मिलने आती है। यदि आपकी बातों से आपकी हरकतों से उनको ऐसा पता चला, कि आपने सिर्फ टाइम पास करने के लिए उनको बुलाया है, या फिर आप उनसे सिर्फ टाइम पास कर रहे हैं, तो यह बात लड़के को कभी पसंद नहीं होती है। इसलिए जब भी लड़का पहले वह लड़की से मैंने तो संभाल कर बातें करें।

लड़का मन से अच्छा हो और वह किसी भी चीज में झूठी तारीफ करने वाला नहीं चाहिए : Ladki ki Sacchi tarif Karna chahiye :

अगर कोई लड़का लड़की  की झुटी तारीफ कर रहा है, तो वह लड़की तुरंत समझ जाती है। यदि आपको किसी लड़की की तारीफ करनी है, तो दिल से करे, कभी झूठी तारीफ करोगे तो लड़की को तुरंत पता चल जाएगा। लड़की को  झूठ बोलने वाले लड़के जरा भी पसंद नहीं होते हैं। लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं, जो दिल से बात करें, और वह दूसरों के लिए अच्छा सोच, उसी के साथ साथ उनका मन और स्वभाव दोनों अच्छा हो। यदि आपको लड़की की कोई चीज अच्छी लगे तो उनकी दिल से तारीफ करें।

लड़के ने लड़की के शरीर पर नहीं बल्कि मन से प्यार करने वाला चाहिए : Ladki ke Sharir se nahi to Man se Pyar karna chahiye :

लड़की को एक ऐसा लड़का चाहिए, जो उनको वह जैसे है वैसे प्यार करें, और उनको दिल से प्यार करें, लेकिन बहुत ऐसे लड़के होते हैं, जो सिर्फ लड़कियों को टाइम पास समझते हैं। उनका इस्तेमाल करने का प्रयत्न करते हैं, लेकिन यदि लड़की को ऐसा पता चला कि आप सिर्फ उनका इस्तेमाल करना चाहते हो, या फिर आप उनके शरीर से प्यार करते हो, ना कि उनसे यह बात लड़की को पसंद नहीं होती है। उसी के साथ-साथ यदि आप इस लड़की को मिलने बुला रहे हैं, तो आपका ध्यान इधर-उधर ना हो, मतलब आपका ध्यान किसी और लड़की की तरफ ना हो, तभी लड़की समझ जाती है, कि आपका स्वभाव कैसा है ?और आपका लड़कियों के तरफ देखने का नज़रिया क्या है ? तो किन बातों का ध्यान रखें।

लड़के में बुरी आदतें नहीं होनी चाहिए : Ladke me Buri Adat nahi chahiye :

लड़कियाँ चाहती है, कि लड़की मैं कोई बुरी आदते ना हो, जैसे कि धूम्रपान करना, सिगरेट पीना, दारु पीना कोई भी तरह बुरी आदत नहीं होनी चाहिए। यदि आपको किसी भी तरह की पूरी आदत है वह छोड़ने की कोशिश करें। उनको लगता है, कि यदि आप उनसे सच में प्यार करते हैं, तो आपकी जो भी बुरी आदतें हैं। आप उनके लिए छोड़ देंगे,.यदि आप उसे दिल से प्यार करते हैं, तो और यदि आपको किसी भी तरह की बुरी आदत है, तो यदि आप लड़की से पहली बार मिल रहे हैं तो आपको उनके सामने सिगरेट नहीं पीना चाहिए।

ऐसी जगह पर मिलने के लिए बुलाया चाहिए जहां पर शांति के साथ-साथ जगह खूबसूरत भी है : Ladki se milne ki jagah par dhyan de :

लड़की के दिमाग में कई सारी बातें होती हैं, जब वह आपसे पहली बार मिलने वाली होती है। उनको कई सारी आपसे बातें करनी होती है।  वह यह सोचती है, कि जब भी वह आपसे बात करें, तो एक ऐसी जगह पर बैठ कर बात करें, जह पर वह आपसे शांति से और अच्छे से बात कर पाए। इसके लिए मन ही मन वह भी सोचती है, लड़के ने उनको जहां पर बुलाने वाला होता है, वह जगह शांति के सबसे खूबसूरत भी हो। जहा आप एक दूसरे से शांती से बेठकर बाते करते है सकें।

लड़के ने उनके लिए कुछ खास गिफ्ट लाना चाहिए : Ladke ne ladki ke liye Gift lena :

लड़की के दिमाग में यह होता है, कि लड़का उनके लिए कुछ खास लाए, या फिर जब भी वह मिले तो, उनकी पहली मुलाकात यादगार बताएं। यदि आप लड़की से पहली बार मिलने जा रहे हैं, तो उसे कोई भी गिफ्ट दे, चाहे वह छोटा या बड़ा कैसा भी हो। आप उसे चॉकलेट भी दे सकते हैं, या फिर एक फूल भी रह सकते, लेकिन आपको उसे दिल से देना है। आप कोई भी चीज दिल से और मन से देते हो तो लड़की उसे खुशी-खुशी स्वीकार करती हैं, और उन्हें बहुत आनंद भी मिलते हैं, क्योंकि लड़कियों को गिफ्ट बहुत पसंद होती है। यदि आप उनके लिए कुछ गिफ्ट लेकर जाते हैं तो वह बहुत खुश होती है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Disclaimer:

Our website Name UDHP Stands for Unique Desi Hindi Portal. This Website ud-hp.in has no link with any govt. authority and specially Directorate Of Urban Development Himachal Pradesh and any of its official website. You can refer to their Official website www.ud.hp.gov.in for its official updates and information.